सोमवार, 4 अप्रैल 2011

लड़ने के जज्बे को मिला सम्मान


अपने समाज, आसपास और खुद अपने लिए कुछ करने का माद्दा हो तो फिर इंसान को आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता। ऐसे ही हिम्मत का परिचय देने वालों को समाज नमन करता है। फिर चाहे वह भ्रष्टाचार की पोल खोलना हो या अपने शहर व गांव के प्रति अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करना हो। वीडियो के माध्यम से अपनी बात कहनी हो या एक फोटो से सारी कहानी बयां करना हो। चाहे जिस तरह की भी हिम्मत आप दिखाते हों, उसका सम्मान दुनिया करती है। सीएनएन आईबीएन ने आईडिया सैलुलर के साथ मिलकर ऐसे हिम्मती लोगों को सिटीजन जर्नलिस्ट अवार्ड देकर सम्मानित किया।

बॉलीवुड अभिनेता अभिषेक बच्चन ने ताज होटल में हुए इस अवार्ड समारोह में विजेताओं को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया। सिटिजन जर्नलिस्ट अवार्ड में कुल छह कैटेगरी रखी गई, जिनके विजेताओं को यहां सम्मानित किया गया।

फाइट बैक कैटेगरी में एचएस डिलीमा, मजलूम और शिव प्रकाश राय को सम्मानित किया गया। सेव योर सिटी कैटेगरी में महेन्द्र अग्रवाल, एसके माहेश्वरी और एसएन सिंह विजेता बने। अनीता भार्गव, नीना चौधरी और विजय लक्ष्मी कौशिक को बी द चेंज कैटेगरी में सम्मानित किया गया। फाइट फॉर हर राइट कैटेगरी में अपने अध्यापक के शारीरिक शोषण के खिलाफ आवाज उठाने वाली चौदह लड़कियों में से एक और एश्वर्या शर्मा, किरन कु़मारी व मीतू खुराना सम्मानित की गईं। बेहतरीन वीडियो के लिए प्रकाश ए नाडर और बेहतरीन फोटो के लिए दिल्ली की रितू मेहरा व एलवी श्रीनिवासन को सम्मानित किया गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें