सोमवार, 4 अप्रैल 2011

देखें: सिस्टम के खिलाफ की आवाज बुलंद, इनको सलाम

नई दिल्ली। IBN नेटवर्क ने समाज के उन लोगों को सम्मानित किया जिन्होंने सिस्टम में बदलाव के लिए सिटिजन जर्नलिस्ट बनकर लोगों की आवाजें बुलंद की। और इस सम्मान में आइडिया ने IBN नेटवर्क का सहयोग किया। दिल्ली में आयोजित इस खास सम्मान समारोह में अभिषेक बच्चन ने भी उन लोगों का हौसला बढ़ाया


19 जनवरी की रात तीसरे सिटिजन जर्नलिस्ट अवार्ड्स का शानदार आगाज हुआ। सिटिजन जर्नलिस्ट यानि वो आम आदमी जिसने समाज में हो रही गड़बड़ियों के खिलाफ आवाज बुलंद की और इनके हौसले और जज्बे को प्लेटफॉर्म दिया आईबीएन नेटवर्क ने। इन अवार्ड्स के लिए 6 अलग अलग कैटेगरीज़ में 16 लोगों को चुना गया। सम्मान पाने वाले ये सिटिजन जर्नलिस्ट भले ही आम इंसान हो लेकिन इनका संघर्ष और इनका जज्बा इन्हें खास बनाता है।

रिक्शा चलाने वाले मज़लूम की भले ही सरकार में कोई पैठ ना हो लेकिन उन्होंने बिना घूस दिए अधिकारियों को ना सिर्फ अपना बल्कि अपने जैसे सैकड़ो लोगों को हक देने के लिए मजबूर कर दिया।

शिव प्रकाश राय ने झूठे मामले में जेल में ठूंसे जाने के बावजूद भ्रष्टाचार के खिलाफ अपनी मुहिम जारी रखी और करोडों रुपयों का हेरफेर करने वाले अधिकारियों को सजा दिलावाई।


वहीं महिलाओं से लोकल ट्रेन में छेड़छाड़ के खिलाफ विजय लक्ष्मी ने बिगुल बजा दिया और महिलाओं के लिए ट्रेनों में बोगी और महिला स्पेशल ट्रेन लेकर ही दम लिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें