शुक्रवार, 18 नवंबर 2011

हर घर से हो शंखनाद

नागरिक अधिकार मंच की पदयात्रा औरंगाबाद पहुंची
भ्रष्टाचार आज देश का सबसे ज्वलंत मुद्दा है. इसकी तपिश से आम लोग जल रहे हैं. सभी अपने-अपने तरीके से इसके खिलाफ लड़ाई की बात कर रहे हैं. पार्टियां भी एकजुट हो रही हैं. कोई रथयात्रा निकाल रही है, तो कोई पदयात्रा कर लोगों को इससे लड़ने के लिए जगरूक कर रही है.
बुधवार को जिले में भी भ्रष्टाचार से लड़ने के लिए कई पार्टियों द्वारा कार्यक्रम किये गये. अभाविप ने जनजागरण यात्रा रथ निकाला, भाकपा(माले ) ने नुक्कड़ सभा की, तो वहीं नागरिक अधिकार मंच ने पदयात्रा निकाल कर लोगों को इससे लड़ाई तेज करने का आह्वान किया.
औरंगाबाद (सदर) : देश में व्याप्त भ्रष्टाचार व मानवाधिकार हनन के खिलाफ युवा नेता भरत सिंह नागरिक अधिकार मंच के तहत पदयात्रा शुरू की, जो बुधवार को शहर पहुंची. प्रदेश अध्यक्ष शिव प्रकाश राय ने बताया कि भ्रष्टाचार के खिलाफ यह पदयात्रा बिहार के बक्सर जिले से प्रारंभ हुई थी, जो 14वें दिन औरंगाबाद पहुंची.
यहां रमेश चौक पर एक नुक्कड़ सभा की गयी. इसमें वक्ताओं ने कहा कि देश और राज्य का विकास छात्रों, नौजवानों, किसानों और मजदूरों के आपसी सहयोग के बिना संभव नहीं है.
यह पदयात्रा संपूर्ण बिहारवासियों के अधिकारों एवं सद्भावना के लिए की जा रही है, ताकि सभी अपने अधिकारों को समझ कर जगरूक हो सकें. जाति, धर्म, मजहब से ऊपर उठ कर भ्रष्टाचार का विरोध कर नये बिहार के निर्माण के लिए संकल्पित हो.
आपसी भाईचारे के साथ भ्रष्टाचारियों के विरुद्ध शंखनाद करें. हरेक घर में लोग बेरोजगार व लाचार हैं. इसके लिए सरकार के पास कोई योजनाएं नहीं है. पदयात्रा में गोपाल सिंह, विद्यानंद सिंह, जितेंद्र सिंह, मार्कडेय त्रिवेद्वी, विमलेश कुमार सिंह शामिल थे.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें